गाड़ी नंबर से पता करें गाड़ी किसके नाम है | गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें

गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें गाड़ी नंबर से? दोस्तों कई बार हमें यह जानना जरूरी हो जाता है कि यह गाड़ी किस व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर है, गाड़ी कितनी पुरानी हो चुकी है तथा इस गाड़ी के कितने Owner बदल चुके हैं? और गाड़ी का वीमा है या नही आदि सभी जानकारी आप घर बैठे अपने मोबाइल से ही देख सकते हैं। परन्तु यह सब कैसे जान सकते है इसके लिए यह पोस्ट पढ़िए कैसे पता करें गाड़ी किसके नाम है?

गाड़ी नंबर से पता करें गाड़ी किसके नाम है – Gadi number se malik ka naam kaise jane

गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें – Gadi number se malik ka naam kaise jane
गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें – Gadi number se malik ka naam kaise jane

मोटरसाइकिल हो या कार बस ट्रैक्टर किसी का भी डिटेल निकालने के लिए आपको एक Play Store सा एक छोटा सा App इंस्टाल करना होगा। इस ऐप का नाम RTO Vehicle Detail है इसे आप फ्री में प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आप कई सारी इन्फॉरमेशन प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी जाने इलेक्ट्रिक व्हीकल क्या है और इसके क्या फायदे हैं?

गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें App से

1) सबसे पहले ऐप को इंस्टाल करने के बाद इसे ओपेन कर लीजिए  इसके बाद अपनी भाषा का सेलेक्शन कर लीजिए।

2) ओपेन करने पर आपको कई सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएगे आप जिस गाड़ी की डिटेल देखना चाहते है। उसे सेलेक्ट करें, इसमें एड आती रहती है तो उसे कट कर दें।

गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें

3) मोटर साइकिल के नंबर की जानकारी के लिए मोटरसाइकिले पर क्लिक करें और नंबर डाले यहाँ पर दो खाचे बने हुए हैं, तो आपको शुरु के खाचे में शुरु का नंबर लिखिए और लास्ट का 4 अंक लिखिए।

गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें

4) गाड़ी नंबर डालने के बाद Search पर क्लिक करिए। एक एड आएगा तो कट कर दीजिए इसके बाद  उस बाइक की सारी जानकारी शो हो जाएगी।

 

इसके अलावा एक ऑप्शन स्कैन नंबर का मिलता है। जिससे आप डारेक्ट ही किसी गाड़ी की नंबर प्लेट को स्कैन कर के उसकी डिटेल प्राप्त कर सकते हैं। बस आपको स्कैन ऑप्शन पर क्लिक करके गाड़ी नंबर के सामने ले जाकर एक फोटो क्लिक करना है और फिर सर्च पर क्लिक कर देना हैं। उसकी सारी इंफॉर्मेशन देखने को मिल जाएगी।

साथ ही इस ऐप में आपको डीजल, पेट्रोल की कीमत भी किसी  शहर की देख सकते हैं। तथा RTO से रिलेटेड कई सारी इन्फारमेंशन आपको देखने को मिल जाएगी।

यह भी जानिए

Electric Vehicle in Hindi – इलेक्ट्रिक व्हीकल की जानकारी हिंदी में

कीबोर्ड पर अपना फोटो कैसे लगाएं?

क्रिप्टो करेंसी क्या होती है, क्रिप्टो करेंसी कैसे खरीद सकते हैं

1 thought on “गाड़ी नंबर से पता करें गाड़ी किसके नाम है | गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें”

Leave a Comment