काइन मास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लेयर कैसे लगाएं | KineMaster me unlimited video Layer kaise lagaye

काइन मास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लेयर कैसे लगाएं? KineMaster me unlimited video Layer kaise lagaye

अगर आप एक प्रोफेशनल वीडियो बनाना चाहते है और इसे अपने मोबाइल से एडिट करना चाहते हैं तो आपको एक अच्छे वीडियो एडिटर की तलाश होगी जिसमें सभी मूलभूत फीचर उपलब्ध हो। जैसे कि वीडियो को शूट करने के बाद उसमें कोई दूसरा Audio जोड़ना Video में काटछॉट करना और वीडियो के उपर दूसरा वीडियो जोड़ना उसमें इफेक्ट जोड़ना आदि। तो दोस्तो आप सही जगह आए हैं।

 

काइन मास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लेयर कैसे लगाएं | KineMaster me unlimited video Layer kaise lagaye
KineMaster me unlimited video Layer kaise lagaye

हेलो दोस्तों, मै हूँ रोहित और Technical R post में आपका स्वागत है। आज के इस आर्टिकल में आप सीखेंगेकाइन मास्टर वीडियो एडिटर क्या है? काइनमास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लायर कैसे लगाए तो चलिए शुरु करते हैं आज का टॉपिक

 

काइन मास्टर क्या होता है – Kinemaster information in Hindi

काइन मास्टर एक बहुत ही अच्छा और फ्री ऐप है किसी भी वीडियो एडिटर की तुलना में, क्योंकि इसमें कई सारी ऐसी विशेषताएं हैं जो कि दूसरे फ्री एप्लीकेशन में हमे देखने को नहीं मिलता है। आप बिना वाटर मार्क काइन मास्टर डाउनलोड कर सकते हैं। या फिर आप काइन मास्टर प्रो वर्जन  भी ले सकते हैं लेकिन इसमें आपको पैसे देने पड़ेंगे।

 

अगर आप YouTuber है तो KineMaster एक best Android specific video editor है। आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं इसमें पूर्ण ड्रैगएनड्रॉप फीचर के साथ मल्टीट्रैक टाइमलाइन है जो हमें विभिन्न प्रकार की मीडिया फ़ाइलों को आसानी से insert करने और उन्हें अपनी उंगली से चारों ओर move करने में सक्षम बनाती है।

 

यहाँ वीडियो की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए best option मौजूद है जैसेtext animation, 3D transmission, slide animation ,slow motion, effect, filter, audio changing, sound effect, brightness, cropping, trimming, Marge, Video को रिवर्स करना आदि और KineMaster में आप Image/Video Layers का भी यूज कर सकते हैं जो कि Video editing के लिए वेस्ट टूल है। लेकिन सभी फोन में video layer को सपोर्ट नही करता तो उसके बाद इस एप्लीकेशन को यूज करने का कोई मतलब ही नहीं रह जातालेकिन मैं आगे बताउंगा कि आप कैसे अनलिमिटेड वीडियो लेयर को सपोर्ट करा सकते हैं। इसके लिए आपको काइन मास्टर अनलॉक  करना होगा।


  
KineMaster
का उपयोग करना बहुत आसान है। यह एक ऐसा एडिटिंग एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप किसी भी तरह की वीडियो को बहुत आसानी से और काफी कम समय में एडिट कर सकते हैं | बस अपने कन्टेन्ट को उस क्रम में चयन करें, जिस प्रकार आप अपने वीडियो में जोड़ना चाहते हैं और इसके बाद आप मनचाहे ढंग से इसमें विभिन्न तरीके से इसे Editing कर सकते है

 

एडिटिंग का काम पूरा होने के बाद, KineMaster आपके प्रोजेक्ट को सीधे आपके डिवाइस में, विभिन्न Quality में सेव करने की सुविधा देता है। या फिर आप सीधे ही Facebook या YouTube खातों में विडियो अपलोड कर सकते हैं।

 

काइन मास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लेयर कैसे लगाए ? How to add unlimited video layer in KineMaster?

 

तो दोस्तो अगर आप काइन मास्टर का यूज करते हैं और उसमें वीडियो लेयर सपोर्ट नही करता है तो आप एक प्रोफेशनल वीडियो नही बना सकते हैं क्योंकि आप Green Screen का यूज नही कर पाओगें। और अपने वीडियो के उपर कोई और वीडियो नही यूज कर सकते हैं। तो इसके लिए क्या करना है चलिए बताते हैं

स्टेप नंबर 1 :- सबसे पहले आप अपने स्मार्ट फोन में काइनमास्टर को Open करें। अब आपको इसकी सेटिंग में जाना है।

 

 

काइन मास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लेयर कैसे लगाए
KineMaster-setting

 

स्टेप नंबर 2 :- अब आपको सेटिंग में नीचे जाना है यहाँ पर Advanced And Experimental Settings ऑप्शन मिलेगा तो उस पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको एक Warning! आएगा तो आप Continue Anyway पर क्लिक करें।

 

 

काइन मास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लेयर कैसे लाए | KineMaster me unlimited video Layer kaise laye
KineMaster-advance-setting

 

स्टेप नंबर 3 :- अब आप काइन मास्टर के एडवांस्ड सेटिंग में आ गए हैं, यहाँ पर आपको नीचे Unlimited Video Layer Mode ऑप्सन मिलेगा तो इसे ऑन कर दें।

 

 

काइन मास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लेयर कैसे लाए | KineMaster me unlimited video Layer kaise laye
kinemaster-video-layer-enable

 

स्टेप नंबर 4 :- फिर आपको बैक आना है और अब Device Capability Information पर क्लिक करना हैं।

 

 

KineMaster me unlimited video Layer kaise laye
Kinemaater-device-capability

 

स्टेप नंबर 5 :- अब Device Capability Information के सामने 3 डॉट्स दिखाई देगा तो उर पर क्लिक करें, और Run Analysis Now पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपके फोन की हार्डवेयर की यह जॉच करेगा और इस Device के हिसाब से सेटिंग करेगा इसमें कुछ मिनट का समय लगेगा, तो जब तक यह प्रोसेस कमप्लीट नही हो जाती है तो आपको कुछ नही करना है।

 

काइन मास्टर में अनलिमिटेड वीडियो लेयर कैसे लाए, काइनमास्टर_वीडियो_लेयर
kinemaater-run-analysis

 

प्रोसेस पूरा हो जाने पर आपके काइन मास्टर में वीडियो लेयर सपोर्ट होने लगेगा।

 

और भी पढ़े 👇

👉 Best vedeo editing apps for youtuber

👉 बिना ATM Card के पैसे निकालना या फिर ATM Card के बिना ATM Machine से पैसे कैसे निकाले

👉 गया गूगल का अपना कॉलर एप Best Alternative app for Truecaller app

👉 फ्लाइट मोड में इंटरनेट कैसे चलाएंFlight mode me internet kaise chalaye?

तो दोस्तों  आज आप ने सीखा काइन मास्टर क्या है? काइन मास्टर में वीडियो लेयर कैसे ऐड करें। उपर बताए गए स्टेपस को फॉलो करके आप आसानी से kineMaster me video layer add कर सकते हैं।

 

हमे उम्मीद है की आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आपके मन में कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। पोस्ट पसंद आई हो तो कृपया इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में ज़रूर शेयर करें। इसके अलावा TechnicalRpost.in को Follow करके सभी नई पोस्ट की जानकारी तुरंत प्राप्त कर सकते हैं।

 

 हमारे ब्लॉग को विजिट करने लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

 

Leave a Comment