Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye [Free Download 2023]

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye [Free Download] अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं हिंदी में (Apne Naam Ki Ringtone Banaye Hindi Mai).

नाम वाली रिंगटोन क्या है?

अधिकांश लोगों को नाम वाली रिंगटोन के बारे में नहीं पता होता है जिसके कारण वे अपने मोबाइल पर सिंपल ही Ringtone लगाएं रखते हैं। दोस्तों नाम वाली रिंगटोन में आप अपने खुद के नाम की Ringtone को सेट कर सकते हैं। इसके उदाहरण कुछ इस प्रकार से है –

  • Rohit ji please pickup the phone.
  • रोहित जी आपका फोन बज रहा है।
  • रोहित योर फोन इज रिंगिंग।
  • रोहित जी आपका phone बज रहा है।
  • Rohit ji aapka call aaya hai aapko kisi ne dil se yaad kiya hai.

ऐसे बहुत से प्रकार के आप अपने नाम वाले Ringtones बना सकते हैं। और उसे Free में Download कर सकते हैं।

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं हिंदी में (Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye Hindi Mai)

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं हिंदी में (Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye Hindi Mai)
अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं हिंदी में (Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye Hindi Mai)

क्या आपको आपके नाम की रिंगटोन चाहिए? तो दोस्तों अपने नाम की Ringtone बनाना कोई कठिन काम नहीं है, आप भी Apne Naam Ki Ringtone को Online बना सकते हैं इसके लिए यहाँ बताएं गए टिप्स को फॉलो करें।

1. FDMR वेबसाइट पर जाए

सबसे पहले अपने Mobile या Computer के browser में इस website http://freedownloadmobileRingtones.com को Google में सर्च करें या फिर यहाँ से पर क्लिक करके आप directly भी जा सकते हैं।

2. अपना नाम सर्च करें

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye [Free Download 2023]

वेबसाइट पर जाने के बाद उपर दिए गए सर्च बोक्स में अपना नाम टाइप करें। सर्च बटन पर क्लिक कर दें। यहाँ पर आपको एक लिस्ट दिखाई देगी यदि इसमें आपको अपने नाम का मनपसंद रिंगटोन दिखाई देता है तब आप उस पर टच (Click) कर दीजिए।

3. Download your Ringtone

इसके बाद एक और पेज खुलेगा तो उसमें आपको नीचे आना है। जहाँ पर आपको Download का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक कर दीजिए आपका रिंगटोन बजने लगेगा अप यहाँ पर आप 3 डॉट पर क्लिक करकें आप अपने नाम का Ringtone Download कर सकते हैं। और यदि आपको अपने नाम का Ringtone नहीं मिलता है तो आपको यह करना है –

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye [Free Download 2023]

Requested Ringtones मेनू आप्शन पर क्लिक करें और अपने नाम या किसी वाक्य की रिंगटोन बनवाने के लिए यहाँ पर दिए गए फेसबुक पेज को Like करें और अपने रिंगटोन का विवरण इस फेसबुक पेज पर भेज दीजिये। कुछ दिनों में फेसबुक पर आपको उसी संदेश में डाउनलोड लिंक भेज दिया जाएगा। जहाँ से आप आसानी से अपने नाम या वाक्य का Ringtone Download कर सकते हैं।

फेसबुक पेज की लिंक ये है https://www.facebook.com/fdmrofficial

Apne Naam Ki Ringtone Banaye Jio Phone Mein

दोस्तों यदि आपके पास Jio Phone हैं और उसमें आप Apne Naam Ki Ringtone Download करना चाहते हैं तो आपको ऊपर बताए गए तरीके को ही फॉलो करना है। क्योंकि सभी फोन के लिए सेम वही तरीका है। और इस तरह से आप मनचाही रिंग्टोन डाउनलोड कर सकते हैं।

Mobile में अपने नाम का Ringtone कैसे बनाएं?

यदि आप अपने Mobile Phone में अपने नाम का Ringtone बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए बस आपको Google Play Store से एक Android Apps को Install करना पड़ेगा। जिसकी मदद से आप अपने नाम का रिंगटोन बना सकते हैं। इस ऐप्प का नाम है-

My Name Ringtone Maker – Download

Ringtone Download करने वाली Websites कौन सी है?

यदि आप अच्छी-अच्छी रिंगटोन डाउनलोड करना चाहते हैं तो दोस्तों इंटरनेट पर कई सारी वेबसाइटें उपलब्ध हैं जहाँ से आप अपनी मन पसंद की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।

FAQ Apne name ki ringtone Free download

Q: अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कैसे करें?

अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए आप गूगल पर FDMR सर्च कीजिए और वहाँ पर अपना नाम टाइप करिए आपके नाम की रिंगटोन मिल जाएगी उसे डाउनलोड करने के लिए हमारे इस पोस्ट को पढ़िए Apne Naam Ki Ringtone Kaise Download Kare?

Q: FDMR के द्वारा अपने नाम का Ringtone कैसे बनाये?

1. सबसे पहले आपको FDMR की वेबसाइट पर जाना होगा।
2. उसके होम पेज पर आपको Search Ringtone का विकल्प दिखाई देगा।
3. उसमें अपना नाम search करना होगा।
4. फिर आपके सामने एक और पेज खुलकर आ जायेगा।
5. जिसमें आपके नाम की कई सारी रिंगटोन दिखाई देगी।
6. जिस पर क्लिक कर के आप अपने नाम वाली Ringtone को Download कर सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा?

इस लेख में आपने सीखा Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye और फ्री में Download करके अपने मोबाइल में सेट करें। उम्मीद करता हूँ यह लेख अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं हिंदी में जरुर पसंद आई होगी।

यह भी जानें 👇

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.