Flipkart plus member benefits | Flipkart plus membership kaise le? [Complete Guide] 2022

कई लोगों के मन में ये सवाल होता है कि Plus membership kaise le / Flipkart plus member benefits क्या इसके लिए हमें कोई पैसे Pay करने होते हैं? Flipkart में Plus Member को क्या-क्या सुविधाएं मिलती हैं? क्या इसे Renewal कराना पड़ता हैं? हेलो दोस्तों मै हूँ रोहित और आज के इस पोस्ट में बात करने वाले हैं Flipkart plus member benefits | Flipkart plus membership kaise le? के बारे में। तो यह पोस्ट आपके लिए काफी helping हो सकती है।

Flipkart plus membership kya hai? फ्लिपकार्ट मेंबरशिप क्या है?

दोस्तों जब आप फ्लिपकार्ट पर 200 Super coin collect कर लेते हैं तो आप Flipkart के Plus member बन जाते हैं। और आपको फ्लिपकार्ट पर ज्यादा सुविधाओ का लाभ मिलने लगता है।

Flipkart plus member benefits - Flipkart plus member  kaise bane
Flipkart plus member benefits – Flipkart plus member kaise bane

Flipkart me plus membership kab milta hai? फ्लिपकार्ट पर प्लस मेम्बरशिप कब मिलता है?

दोस्तों इसके लिए जब आप Flipkart Account में 10,000 की शॉपिंग कर लेते हैं तो आपके पास 200 Super coin जमा हो जाते हैं। लेकिन आप फ्लिपकार्ट पर और भी कई तरीकों से सुपर कॉइन कलेक्ट कर सकते हैं जैसे गेम खेलकर या फिर क्विज खेलकर इत्यादि। Flipkart में Plus member  बनने के लिए आपको एक बार 200 super coin कम्पलीट करने होते है और फिर आप एक साल के लिए Plus member बन जाते हैं। और फिर आप फ्री व फास्ट डिलीवरी का लाभ पा सकते हैं।

    👉 Super Coin क्या है?

    👉 गिफ्ट कार्ड से शॉपिंग कैसे करते हैं?

Flipkart plus member benefits – फ्लिपकार्ट में प्लस मेम्बरशिप के क्या फायदे होते हैं?

  1. Fast Delivery
  2. Free Delivery
  3. VIP Customer Support
  4. Early Access of Sale Events
  5. Coin System
  6. Exclusive Offer

1. Fast Delivery :- जब हम ऑनलाइन सामान Order करते हैं तो वह उसे Deliver करने में काफी समय लग जाता है। और कभी-कभी हमें जल्दी ही सामान की Deliver चाहिए होती है। ऐसी बहुत सारी Online E-Commerce Website होती हैं। जो कि एक खास Membership Plan अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराती हैं और इसके लिए कुछ Extra पैसे लेती हैं। जिससे Fast Delivery की सुविधा दी जाती हैं। लेकिन फ्लिपकार्ट पर आप इसे फ्री में पा सकते हैं।

2. Free Delivery :- अगर आप Flipkart के Plus Member बन जाते हैं तो आपको Delivery Charge नही देना पड़ता। जब आप 1 हजार से उपर की शॉपिंग करते हैं तो उसमें डिलीवरी चार्ज नही लगते हैं लेकिन इससे कम प्राइज के सामान खरीदने पर कम से कम 40 रुपये Delivery charge देने पड़ जाते हैं। लेकिन Flipkart plus member को Free Delivery की सुविधा मिल जाती है।

3. VIP Customer Support :- Flipkart plus member को VIP Customer Support मिलता है। अगर आप सामान ऑर्डर करते हैं और आपके सामान में कोई ख़राबी निकलता है जैसे सामान टूटा होना या गलत प्रोडक्ट मिल जाना जैसी समस्याओं के लिए क्सटूमर सपोर्ट को ईमेल कर सकते हैं। लेकिन वही पर plus member को डायरेक्ट कॉल की सुविधा मिल जाती है। और सामान्य ग्राहक के मुकाबले आपकी समस्या जल्दी सोल्व की जाती हैं।

4. Early Access o Sale Events :- सभी Online Shopping Website हर त्योहार पर Special Sale का आयोजन करती है और इसमें शॉपिंग करने पर काफी सारा Discount देती हैं। और Plus member को इसकी access 1 दिन पहले ही मिल जाती हैं जिससे कि आप स्टॉक खत्म होने की झंझट से बच सकते हैं। और आपको अच्छे प्रोडक्ट मिलते हैं।

5. Coin System :- Flipkart पर शॉपिंग करने पर Super coin दिये जाते हैं। जहाँ एक नार्मल ग्राहक को हर 100 रुपये के शॉपिंग पर 2 सुपर कॉइन रिवार्ड के तौर पर मिलते हैं। वही पर Flipkart plus member को हर 100 रुपये के शॉपिंग पर 4 सुपर कॉइन मिलते हैं। और फिर इनका यूज करके आप फिर से शॉपिंग कर सकते हैं।

6. Exclusive Offers :- दोस्तों कुछ ऑफर ऐसे होते हे जो सिर्फ Prime Member के लिए होते हैं। तो अगर आप Flipkart के plus member बन जाते हैं तो आपको इसका लाभ भी मिल जाता हैं।

Flipkart membership renewal kaise karte hai? फ्लपकार्ट मेम्बरशिप रिन्युअल कैसे करें?

यदि आप फ्लिपकार्ट के प्लस मेम्बर बन चुके हैं तो आप एक साल तक Flipkart plus membership का Benefit ले सकते हैं इसके बाद आपको इसे Renewal  करना होता हैं। तो कई लोगों का सवाल होता है कि इस Renewal कैसे करें। तो दोस्तों आपको कुछ नही करना है, बस आप अपने फ्लिपकार्ट अकाउंट में 200 सुपर कॉइन Save करके रख ले Renewal होने के कुछ दिन पहले से, तो यह अपने आप ही Renewal हो जाता है।

उम्मीद करता हूँ यह जानकारी Flipkart plus member benefits | Flipkart plus membership kaise le? आपके लिए हेल्पिंग साबित हुई होगी। अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ ज़रुर शेयर कीजिए।

हमारे साइट TechnicalRpostपर विजिट करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

  आप हमारी और भी पोस्ट पढ़ सकते हैं –

👉 फ्लिपकार्ट से प्रोडक्ट कैसे मगाते हैं?

👉 फ्लिपकार्ट में ऑर्डर कैंसल कैसे करते हैं?

👉 गिफ्ट कार्ड क्या है?

👉 गिफ्ट कार्ड से शॉपिंग कैसे करते हैं?

👉 Super Coin क्या है?

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.