Meesho App क्या है, मीशो एप से पैसे कैसे कमाए?

Meesho App क्या है, मीशो एप से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? Meesho किस देश का app है? मीशो App के संस्थापक कौन हैं? मीशो की स्थापना कब हुई थी? मीशो कस्टमर केयर नंबर क्या है? सभी जानकारी एक ही पोस्ट में जानिए हेलो फ्रेन्डस Technicalrpost.in में आपका स्वागत है। अगर आप घर बैठ मोबाइल से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए मीशो एक अच्छा साधन हो सकता है। आइए जानें मीशो एप क्या है और यह कैसे काम करता है?

मीशो एप क्या है इन हिंदी? Meesho app kya hai hindi mein bataen?

Meesho app एक Online shopping (ऑनलाइन शॉपिंग) एप हैं जिस प्रकार Flipkart, Amazon, Myntra आदि से हम घर बेठे ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है। उसी प्रकार Meesho app भी एक ऑनलाइन शॉपिंग करने का एक माध्यम है। यह थोड़ा इन सबसे अलग है Meesho पर आप रिसेलिंग करके पैसे कमा सकते है। खासकर मीशो को इसी के लिए ही बनाया गया है।

 

Meesho kya hai? meesho app se paise kaise kamaye?
Meesho kya hai? meesho app se paise kaise kamaye?

Meesho App पर लिस्ट किए गए प्रोडक्ट को अपने फ्रेन्डस और रिलेटिव और अन्य लोगो को Online Shopping करवाते हैं। और साथ में आप अपना कमीशन भी इसमें एड कर सकते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो इंटरनेट का इस्तेमाल करना नही जानते हैं। तो आप उन लोगो को टारगेट कर के Meesho से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

 

मीशो एप डाउनलोड कैसे करें – Meesho App Download Kaise karen

Meesho App को डाउनलोड करना काफी आसान है आपको यहाँ पर दिए गए लिंक पर क्लिक करना है और आप सीधे ही इसे अपने फोन में Install कर सकते हैं। इसके बाद आप को इसमें Referral Code: PZZBCRI00075 डालकर अपना अकाउंट बनाकर रिसेलिंग का काम शुरु करके घर बैठे 20 से 30 हजार महीने के कमा सकते हैं।  

 

मीशो एप से पैसे कैसे कमा सकते हैं? meesho app se paise kaise kamaye?

जैसा कि Meesho app एक रिसेलिंग प्लेटफॉर्म है जिसका मतलब यह है कि इसमें आप को लिस्ट किए गए सामान को अपने आस-पड़ोस के लोग या Facebook, WhatsApp, Instagram या अन्य किसी सोशल मीडिया पर इसे बेचना होता है। यानी रिसेलिंग करना होता है। Meesho में दिए हुए Product की कीमत में अपना मार्जिन (कमीशन) जोड़कर कस्टूमर को बेचना होता है। जैसे मान लीजिए कोई सामान मीशो पर 400 का है तो आप उसमें 100-150 रुपये अपना मार्जिन जोड़कर कस्टूमर को 500-550 में बेच सकते हैं।

 

ये आप के उपर है कि आप कितना मार्जिन लेना चाहते हैं। और एक बार प्रोडक्ट की सफलतापूर्वक डिलीवरी हो जाने पर आपका कमीशन आपके बैंक अकाउंट में भेज दिया जाता है।

Meesho में ऑर्डर कैसे करते हैं? Meesho app me order kaise karte hai?

Meesho app में अपना अकाउंट बना लेने के बाद मीशो एप से ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए आपको उसमें लिस्ट किए गए प्रोडक्टस को अपने फ्रेन्डस को शेयर करना है। जब किसी को यह प्रोडक्ट पसंद आता है तो वह आपस कांटेक्ट करेगे तो आपको उनसे उनका Complete Address, Name और मोबाइल नं. आदि लेकर Meesho पर ऑर्डर कर देगे। 

  1. ऑर्डर करने के लिए उस प्रोडक्ट को सर्च करे फिर Add to Cart पर क्लिक कर कार्ट में जोड़े फिर Checkout पर क्लिक करें।
  2. इसके बाद कस्टूमर का detail भरना है नाम, पता, मोबाइल नं. Address पिनकोड आदि और Next पर क्लिक करना है।
  3. इसके बाद आपको पेमेंट मोड सेलेक्ट करना होगा और नीचे सेलेक्ट करेगे कि ऑर्डर किसके लिए है कस्टूमर के लिए या स्वयं के लिए यदि कस्टूमर के लिए है तो अपको मार्जिन भी एड करने का ऑप्शन मिलेगा तो अपना मार्जिन एड कर लेना है।
  4. और ऑर्डर कंफर्म कर दीजिए ऑर्डर हो जाएगा।

👉 Meesho Credits क्या है? इसे शॉपिंग में कैसे यूज करें?

 

मीशो से पैसे बैंक में कब मिलता है? Meesho ka margin kab milta hai?

प्रोडक्ट की सफलतापूर्वक डेलीवरी हो जाने के 3 से 4 दिन के अंदर आप के बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है। लेकिन आपको उस प्रोडक्ट के रिटर्न टाइम समाप्त होने तक पैसा खर्च नही करना चाहिए। क्योंकि यदि कस्टूमर प्रोडक्ट रिटर्न करता है तो पैसे आपको लौटाने पड़ेंगे।

निष्कर्ष

Meesho पर लाखो लोग रिसेलिंग का काम करके घर बैठे लाखो रुपये तक कमा रहें है। यदि आपके पास भी किसी प्लेटफॉर्म पर अच्छी ऑडियांस है तो Meesho आपके लिए एक एक्सट्रा आमदनी का स्रोत हो सकता है। Meesho app उन महिलाओं के लिए अच्छा हो सकता है जो घर का काम करती हैं यानी की हाउस वाइफ है। इसके अलावा जिनके पास भी खाली समय रहता है वो मीशो पर काम करके अपना खर्चा निकाल सकते हैं। इस पोस्ट में हमने जाना मीशो अप्प क्या है, मीशो एप से पैसे कैसे कमाएं? Meesho में ऑर्डर कैसे करते हैं? उम्मीद करता हूँ आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और इससे आपको मदद मिली होगी। धन्यवाद!

FAQ

Q. Meesho किस देश का app है?

Ans. Meesho भारत का ऑनलाइन रिसेलिंग प्लेटफॉर्म है।

Q. मीशो की स्थापना कब हुई थी?

Ans. दिसंबर 2015 में।

Q. मीशो App के संस्थापक कौन हैं?

Ans. विदित आत्रेय (CEO), संजीव बरनवाल (CTO)

Q. Meesho की बेवसाइट का नाम क्या है?

Ans. meesho.com

Q. मीशो कस्टमर केयर नंबर क्या है?

Ans. 08061799600

 आपको यह पोस्ट भी पढ़ना चाहिए 

1 thought on “Meesho App क्या है, मीशो एप से पैसे कैसे कमाए?”

Leave a Comment