USB Cable से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं | मोबाइल से कंप्यूटर में वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें?

लैपटॉप में इंटरनेट कैसे चलाएं?, USB Cable से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं? मोबाइल से कंप्यूटर में वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें?

अगर आपके मोबाइल में इंटरनेट डाटा है और आप उसे कंप्यूटर या लैपटॉप में इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आज हम इसी के बारे में बात करने बाला हूँ। हेलो दोस्तों मेरा नाम रोहित है और TechnicalRpost.in में आप सभी का स्वागत करता हूँ, इस पोस्ट में हम बताने जा रहें हैं कि मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाते हैं? (How to connect your mobile internet in computer). तो यह पोस्ट ध्यान से पढ़िए।

मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाए जानिए तीन तरीके?

 लैपटॉप में इंटरनेट कैसे चलाएं – मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाए?

मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट चलाने के लिए कई तरीके मौजूद हैं जिसमें कि Hotspot Wi-Fi, Bluetooth Tethering Data cable आदि शामिल है। आप इन तरीकों का इस्तेमाल कर आसानी से मोबाइल का नेट कंप्यूटर में यूज कर सकते हैं।

USB Cable से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं?, मोबाइल से कंप्यूटर में वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें

 

1. Hotspot Wi-Fi से कंप्यूटर में नेट कैसे चलाएं? मोबाइल से कंप्यूटर में वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें?

 

अगर आप Wi-Fi के माध्यम से कंप्यूटर में इंटरनेट चलाना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले मोबाइल का इंटरनेट कनेक्शन ऑन करें फिर सेटिंग में जाकर Hotspot को ऑन कर देना है इसके बाद कंप्यूटर में Wi-Fi ऑन करना है Wi-Fi चालू करने पर आपको Mobile का Hotspot Network दिखाई देगा तो उस पर क्लिक कर के कनेक्ट करें अगर आपके मोबाइल हॉटस्पोट में पासवर्ड लगाया हुआ है तो उसे डाले और कनेक्ट करें। इसके बाद आप कंप्यूटर में आसानी से इंटरनेट का एक्केस पा सकते हैं।

 

2. Bluetooth tethering से इंटरनेट कैसे चलाएं

ब्लूटूथ के माध्यम से कंप्यूटर में इंटरनेट चलाने के लिए आपको सबसे पहले मोबाइल के सेटिंग में जाना है सेटिंग में आपको Connection & Sharing या Other Wireless Connections में जाना है, यहॉ पर तीन ऑप्शन होगें जिसमें से आपको Bluetooth Tethering पर क्लिक करना है। इसके बाद कंप्यूटर में ब्लूटूथ को ऑन करके कनेक्ट करना है फिर आप कंप्यूटर या लैपटॉप में नेट चला सकते है। और इससे आप किसी भी मोबाईल टू मोबाइल में भी इंटरनेट चला सकते हैं।

 

3. USB Cable से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं

यदि आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में WI-FI Bluetooth नही है तो भी आप USB cable का प्रयोग कर के भी Computer में इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल को डाटा केवल के साथ कंप्यूटर से कनेक्ट करना है और फिर मोबाइल की Setting में Connection & Sharing या Other Wireless Connections में जाना है, फिर आपको USB Tethering को इनैबल कर देना है। बस कंप्यूटर में USB Cable के माध्यम से Internet Data ट्रांसफर होने लगेगा।

 

तो दोस्तों इन तरीकों का इस्तेमाल कर के आप बड़ी ही आसानी से मोबाइल के इंटरनेट डाटा को कंप्यूटर से शेयर कर सकते हैं। आशा करता हूँ कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी, और यह पोस्ट हेल्पफुल साबित हुई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करें। अगर इससे रिलेटेड कोई समस्या है तो हमें कमेंट करें, साथ नई पोस्ट की सूचना पाने के लिए हमारे ब्लॉग TechnicalRpost.inको ज़रूर Subscribe करें।

 

हमारे ब्लॉग को विजिट करने के लिए आपका धन्यवाद!

 

और भी पढ़ें>>>

FAQ

Computer me wifi connect kaise kare?

मोबाइल से कंप्यूटर में वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें? इसके लिए यह

सबसे पहले मोबाइल का इंटरनेट कनेक्शन ऑन करें
फिर सेटिंग में जाकर Hotspot को ऑन करें
इसके बाद कंप्यूटर में Wi-Fi ऑन करें
आपको Mobile का Hotspot Network दिखाई देगा तो उस पर क्लिक कर के कनेक्ट करें अगर आपके मोबाइल हॉटस्पोट में पासवर्ड लगाया हुआ है तो उसे डाले और कनेक्ट करें।

कम्प्यूटर या लैपटॉप में इंटरनेट डाटा कैसे बचाए?

Computer और Laptop को जब आप Wi-Fi या cable के माध्यम से इंटरनेट कनेक्ट करते हैं तो बहुत सारी application एक साथ एक्टिव हो जाती है और automatic update होने लगती है या फिर windows की सर्विसेस अपडेट होने लगती है जिससे कि हमारा सारा इंटरनेट डेटा खत्म हो जाता है । बहुत कुछ चीजें जो हमारे किसी भी काम की नही रहता फिर भी स्वतः ही download होने लगता है जिसकी बजह से भी डाटा जल्दी से खत्म हो जाता है।

Windows auto update facilitation service disable कैसे करें?

 

 

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.