फोनपे अकाउंट से लॉगआउट कैसे करे? | Phonepe logout kaise kare

फोनपे अकाउंट से लॉगआउट कैसे करे – Phonepe logout kaise kare? Account Logout करना क्यों जरूरी होता है?

 आप सभी लोग जानते हैं कि वर्तमान समय में ज्यादातर पैसो का लेन-देन Online होने लगा है। इसलिए PhonePe और PayTM जैसे App का इस्तेमाल मनी ट्रॉन्सफर करने के लिए जमकर होने लगा है। ऐसे में सभी लोग इन apps पर अपना अकाउंट बना रहे हैं लेकिन यदि आपको नही पता है कि Phonepe logout kaise kare तो यह आर्टिकल हम यही बताने वाले हैं। फोनपे अकाउंट से लॉगआउट करने का विकल्प कहाँ पर होता है यह जानने के बाद आप आसानी से PhonePe logout कर सकते हैं। लेकिन आप सोच रहे होगे की फोन पे लॉगआउट क्यों करें जब हमे इसका इस्तेमाल रोज करना है। तो सब कुछ जानेगे इस आर्टिकल में – 

PhonePe Account Logout करना क्यों जरूरी होता है?

पैसो के मामले में आपको बहुत ही सिक्योर रहना चाहिए क्योंकि आजकल हैकर्स और फ्रॉड करने वाले नए नए तरीके खोजते रहते हैं। इसलिए आपको अपने फोनपे अकाउंट को हमेशा लॉगआउट करके रखना चाहिए। अगर आप Phone pe account logout करके रखते हैं तो आपका अकाउंट बिल्कुल सेफ हो जाता है। और आपका अकाउंट का गलत इस्तेमाल नही हो पाएगा। 

फोनपे अकाउंट लॉगआउट कैसे करते हैं जानिए सबसे आसान तरीका – Phonepe logout kaise kare

जब भी आप फोनपे से किसी को पैसे पेमेंट करते हैं या फिर रिचार्ट करते हैं किसी को पैसे भेजते हैं तो आपको उसके बाद Phonepe Account को लॉगआउट करने के लिए यह स्टेप फॉलो करना चाहिए-

फोनपे अकाउंट से लॉगआउट कैसे करे | Phonepe logout kaise kare
फोनपे अकाउंट से लॉगआउट कैसे करे – Phonepe logout kaise kare

Step 1: सबसे पहले आपको मोबाइल पर PhonePe App को Open कर लेना है।

Step 2: फोनपे ओपन हो जाने के बाद आपको ऊपर left side में प्रोफाइल के आइकॉन को सेलेक्ट करना है।

Step 3: जैसे ही आपका PhonePe Profile का पेज खुलेगा, आपको स्क्रोल करते हुए नीचे आना है। यहाँ पर आपको Logout का ऑपशन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।

Step 4: Logout पर Click करने के पर आपको Conformation के लिए बोलेगा, की आप लॉगआउट करना चाहते हैं तो आप YES पर क्लिक कर दीजिए, आपका फोनपे अकाउंट सफलतापूर्वक लॉगआउट हो जाएगा।

तो इस प्रकार से आप अपने फोनपे अकाउंट को आसानी से लॉगआउट कर सकते हैं। उम्मीद करता हूँ की अब आप जान गए होगे की फोनपे अकाउंट से लॉगआउट कैसे करे? और इस पोस्ट Phonepe logout kaise kare को अपने दोस्तों व रिलेटिव को जरूर शेयर करे ताकि उनके साथ भी कोई फ्रॉड न हो पाए। 

FAQ Related to PhonePe

Q. PhonePe Logout करने से क्या होता है?

Ans. जैसे ही आप PhonePe Logout करते हैं तो आपका अकाउंट फिर से secure हो जाता है। जिससे किसी थर्ड पार्टी के द्वारा अकाउंट हैक करने की संभावना ख़त्म हो जाती है।

Q. PhonePe Logout करना भूल जाने पर क्या मेरा पैसा कोई चोरी हो जाएगा?

Ans. अगर आप ऐसा सोच रहें हैं तो आपको बता दे की यह इतना आसान नही है। लेकिन हाँ कभी भी अपना अकाउंट logout करना ना भूलें। क्योंकि इससे डाटा लीक हो सकता है।

Q. फोनपे से पेमेंट करना क्या सिक्योर होता है?

Ans. जी हाँ यह बिल्कुल सिक्योर होता है। इससे आप किसी को भी पेमेंट कर सकते हैं।

    यह भी पढ़ें

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.