Flipkart me job kaise paye | How many jobs created by Flipkart?

Flipkart me job kaise paye | job Opportunities in flipkart.

अगर आप 2021 में Flipkart me job kaise paye जानना चाहते हैं तो इसमें आपको पूरी जानकारी मिलेगी। Flipkart में बहुत अच्छे अच्छे Job Opportunities मिलते हैं। यदि आप फ्लिपकार्ट पर नौकरी पाना चाहते हैं तो आपको कम से कम Graduation या Post graduation होना जरूरी है। Flipkart एक फेमस E-Commers Shopping कंपनी है जहाँ पर सभी प्रकार के सामान की डिलीवरी कस्टूमर के घर तक की जाती है। जैसे Grocery, Household, Life Style, Beauty Products, Electronics, Fashion and Furniture और भी बहुत प्रकार के सामान फ्लिपकार्ट पर उपल्बध है।

Flipkart me job kaise paye? job Opportunities in flipkart
Flipkart me job kaise paye? job Opportunities in flipkart

फ्लिपकार्ट के बारे में जानें

आइए थोड़ा Flipkart के बारे में जानते है दोस्तों का ऑफिस बैंगलोर में है। Flipkart कंपनी के Founder सचिन बंसल और बिन्नी बंसल हैं। इस कंपनी की शुरुआत 2007 में हुई थी, शुरू में इसमें केवल Books की सेल की जाती थी। और धीरे-धीरे फ्लिपकार्ट भारत की फेमस E-Commerce company बन गई। और यह ऑनलाइन शापिंग करने की जानी मानी कंपनी बन चुकी हैं। इसलिए इस पर काफी सारे जॉब के लिए Vacancies रहती है।

फ्लिपकार्ट को बेहतर बनाने के लिए Flipkart की Website के साथ Flipkart app भी लांच किया गया है, जिससे कि कस्टूमर को काफी अच्छा User interface मिलता है। Flipkart पर सभी प्रकार के सामान की Home Delivery की जाती है, जैसे Grocery, Household, Life Style, Beauty Products, Electronics, Fashion and Furniture और भी बहुत प्रकार के सामान फ्लिपकार्ट पर उपल्बध है।

Flipkart me job kaise paye? फ्लिपकार्ट में जॉब कैसे सर्च करें?

Graduate और Post graduate सभी कैंडिडेट्स के लिए कई प्रकार के Flipkart पर जॉब ऑप्शन है। यहाँ पर Fresher और Experienced कैंडिडेट्स सभी अप्लाई कर सकते हैं। जिन जिन पदो के लिए फ्लिपकार्ट जॉब के लिए आफर करता है उसकी लिस्ट नीचे दी गई है। और डिटेल में भी बताया गया है। दोस्तों Flipkart me job फुल टाइम, पार्ट टाइम और इंटर्नशिप के रूप में भी की जा सकती है।

How many jobs created by Flipkart?

  • Manager
  • Engineer
  • Program
  • Manager
  • Consultant
  • Director
  • Analytics
  • UI Engineer
  • Hub In-Charge
  • Software Development Engineer
  • Business Analyst

    👉Flipkart me product Return / Replace kaise kare?

   👉Flipkart me Mobile number kaise change karte hai?

Flipkart company kaise candidate ko hire karta hai? फ्लिपकार्ट में जॉब करने के लिए क्या क्या स्किल होना चाहिए?

 आप जिस education background के अनुसार जॉब सेलेक्ट करते हैं उसी से संबंधित Skills आपमें होना चाहिए। क्योंकि फ्लिपकार्ट ऐसे लोगो को हायर करता है, जिनमें Strong communication skills verbal and written हो। analytical skills और basic computer skills होना बहुत ही जरूरी है। Flipkart ऐसे Candidateको हायर करता है, जो Patinate हो साथ ही Task based work करने में सक्षम हो। Candidate के पास excellence domain language हो। तथा नई-नई टेक्नोलॉजी की अच्छी जानकारी भी रखता हो।

ऐसे candidates जो team का management करने में एक्सेलेंट हो। जिसे flipkart culture & polices की नॉलेज हो। IT background के candidates के पास इंजीनियरिंग की बैचलर डिग्री के साथ strong academic record भी हो। इसके साथ Internet, Web search, Online Advertising, Fraud Detection, Numerical Analysis, और E-commerce जैसे चीजों में अच्छी समझ रखता हो।

Flipkart में अलग-अलग job post के लिए required degree क्या होती है?

1. Assistant Manager – अगर आप इस सिक्योरिटी जैसे पद पर जॉब पाना चाहते हैं तो आपको ग्रेजुएट के साथ-साथ PSP TAPA जैसा Professional security certificate का कोर्स भी कम्पलीट होना चाहिए।

2. Sales Manager – इसमें जॉब ट्राई करने के लिए आपका graduation कम्पलीट होना जरूरी है। MBA student को ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है।

3. Development Engineer – इस कैटीगरी की जॉब पोस्ट के लिए आपके पास computer science / information technology में B.E, B.tech, ME, M.tech की डिग्री + 1 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

4. Analyst Planning – इस पोस्ट पर जॉब पाने के लिए आपके पास B.E, B.tech या फिर MBA की डिग्री के साथ 1 साल का experience भी चाहिए।

यह भी जानें: Bank Me Job Kaise Paye

Flipkart me job ke liye apply kaise kare? फ्लिपकार्ट में जॉब के लिए कैसे आवेदन कैसे करे?

दोस्तों Flipkart में जॉब के Apply करने के लिए फ्लिपकार्ट की ऑफिशियल Website www.flipkartcareers.com पर जाए यहाँ पर आपको जॉब सर्च करने के लिए मिल जाएगा और यदि आपको समझ नही आ रहा है कि क्या सर्च करे तो, आपको उपर जॉब का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक कर सभी रिक्त पदों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आप जिस जॉब के लिए Suitable है उस पर क्लिक करके उसकी जानकारी देख सकते हैं और job के लिए नीचे Apply कर सकते हैं।

Flipkart delivery boy job salary – फ्लिपकार्ट डिलीवरी ब्याय की जॉब कैसे पाए?

दोस्तों अगर आप Flipkart पर सामान डिलीवर करने का काम करना चाहते हैं तो यह काम इसके अंदर नही आता हैं। इसके लिए आपको ekart service पर अप्लाई करना होगा। इसके अलावा आप अपने नज़दीकी Ekart hub में जाकर पता कर सकते हैं अगर पद खाली होता है तो आपको जॉब मिल जाएगी। लेकिन इसके लिए आपके पास कुछ चीजों का होना आवश्यक है जैसे Driving licence, bike, helmet और आपको कम से कम इंटर पास होना चाहिए।

सैलरी की बात करे तो Delivery boy की सैलरी 10000 शुरु हो जाती है। और आप जितना ज्यादा सामान डिलीवर कर पाते हैं उसी अनुसार सैलरी बढ़ सकती है। इसे आप पार्ट टाइम या फुल टाइम दोनो कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

 

3 thoughts on “Flipkart me job kaise paye | How many jobs created by Flipkart?”

Leave a Comment