Gmail se Photo Kaise Nikale | जीमेल से फोटो कैसे निकाले

किसी Email id या Gmail se Photo Kaise Nikale – जीमेल से फोटो कैसे निकाले, ईमेल पर भेजे गए फोटो और वीडियों को गैलरी में कैसे Download करते हैं?

बहुत से लोगा का सवाल होता है कि जीमेल से फोटो कैसे निकाले (Gmail se Photo Kaise Nikale), ईमेल पर भेजे गए फोटो और वीडियों को गैलरी में कैसे Download करते हैं? तो आज हम इसी के बारे में बताने वाले हैं। यहाँ पर हम मोबाईल और कंप्यूटर दोनो के लिए बताने वाले हैं।

Gmail se Photo Kaise Nikale – जीमेल से फोटो कैसे निकाले

Gmail se Photo Kaise Nikale | जीमेल से फोटो कैसे निकाले
Gmail se Photo Kaise Nikale – जीमेल से फोटो कैसे निकाले

Gmail se Photo Kaise Nikale Computer Mein

सबसे पहले आपको अपने Gmail ID में Login करना है। इसके लिए आप किसी व्राउजर में Gmail Login सर्च कर लीजिए इसके बाद अपना जीमेल आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगइन कर लीजिए।

इसके बाद उस ईमेल को ओपेन कर लीजिए जिसमें फोटो आया हुआ है। जब आपको फोटो दिखाई देने लगे तो उस पर क्लिक कीजिए और फिर उपर आपको Download का बटन दिखेगा उस पर क्लिक कर दीजिए। फोटो सेव हो जाएगा।

Gmail se Photo Kaise Nikale Mobile Mein

मोबाइल में फोटो को निकालने के लिए आप अपने Gmail App को ओपेन करें इसके बाद उस Email को ओपेन कर लीजिए जिसमें आपका फोटो है।

Gmail se Photo Kaise Nikale Mobile Mein, जीमेल से फोटो कैसे निकाले

अब फोटो के उपर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे, यहाँ पर आपको Download का बटन मिलेगा। इस पर टच करते ही आपका फोटो जीमेल से आपके गैलरी में सेव हो जाएगा।

Google photos se photo kaise nikale

अगर आपने गूगल फोटोज में आपने फोटो को सेव किया है तो आप किसी भी मोबाइल या कंप्यूटर में बड़ी आसानी से निकाल सकते हैं या सेव कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपेन करना है और google.com ओपेन करना है। इसके आपको अपनी Gmail id से Login करना है।

Google photos se photo kaise nikale
Google photos se photo kaise nikale

इसके बाद उपर राइट साइड में 9 डॉट पर क्लिक करना है। और फिर Photos पर क्लिक कर दीजिए।
यहाँ पर जो भी आपकी फोटो होगी वो दिखाई देगी।

अब जिस फोटो को सेव करना चाहते हैं उस पर क्लिक कर दीजिए।
इसके बाद उपर 3 डॉट पर क्लिक करिए और Download पर क्लिक कर दीजिए आपकी फोटो सेव हो जाएगी।

इस प्रकार से आप अपने Gmail id से photos को बड़ी आसानी से निकाल सकते हैं। उम्मीद करता हूँ की आप समझ गए होंगे Gmail se Photo Kaise Nikale – जीमेल से फोटो कैसे निकाले।

यह भी जानें

Leave a Comment